Connect with us

Apeejay in Media

Coverage of Apeejay International School, Greater Noida, in Facewarta

एपीजे इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा के प्रांगण में अलंकरण समारोह।

Published

on

ग्रेटर नोएडा:- एपीजे इंटरनेशनल स्कूल , ग्रेटर नोएडा के प्रांगण में अलंकरण समारोह (2022-2023) ने 18 अक्टूबर , 2022 को स्कूल के प्रीफेक्टोरियल बोर्ड के नव निर्वाचित और चयनित सदस्यों को सफलतापूर्वक निवेश किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि हरिओम गाँधी (SENIOR COMMANDANT , C.I.S.F) ग्रेटर नोएडा , विशेष अतिथि श्रीमान दिनेश राय (रिटायर्ड I.A.S बैच 1974) एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सरिता पांडे द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करते हुए समारोह की शुरुआत हुई, दीप प्रज्ज्वलन अंधकार को दूर करने का प्रतीक है और उसकी लौ निरंतर ऊपर की ओर गति ज्ञान और देवत्व के मार्ग को दर्शाती है। .विद्यार्थियों द्वारा की गणेश स्तुति की प्रस्तुति दी गई। इसके साथ – साथ विद्यार्थियों ने ‘ए भारत के बच्चो , उठो जाग जाना मनमोहक गीत गाकर समां बाँध दिया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. सरिता पांडे , मुख्य अतिथि श्रीमान हरिओम गाँधी एवं विशेष अतिथि श्रीमान दिनेश राय के कर कमलों द्वारा विद्यार्थियों ने बैज पहना और विशेष अतिथि ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि पारस मणि से किसी भी चीज को छुआ देने से वह सोने की बन जाती है और तुम सभी किसी पारसमणि से कम नहीं हो । मुख्य अतिथि ने नव निर्वाचित और चयनित सदस्यों के सामने आने वाली चुनौतियों से अवगत कराया और कहा भविष्य में कोई भी कार्य ऐसा नहीं है जो आप न कर सको। अपनी ताकत को पहचानो और कार्य में लग जाओ। छात्र परिषद का उत्साह उनके काम को अंजाम देने के लिए उनके आत्मविश्वास और समर्पण में परिलक्षित होता है। ततपश्चात प्रधानाचार्या जी ने प्रीफेक्टोरियल बोर्ड को शपथ दिलाते हुए ‘SOARING HIGH IS MY NATURE’ की भावना को आत्मसात किया। मैडम ने नव निर्वाचित छात्र परिषद को बधाई दी और टीम के खिलाड़ी बनने के लिए प्राथमिकताओं और समय की आवश्यकता को निर्धारित करने के महत्व पर पर्याप्त जोर दिया। उन्होंने उन्हें याद दिलाया कि वे उन सभी मूल्यों के पथ प्रदर्शक हैं जिनके लिए स्कूल खड़ा है और उनसे प्रतिबद्धता और ईमानदारी के साथ जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा, “जहां रास्ता जा सकता है उसका अनुसरण मत करो, इसके बजाय वहां जाओ जहां कोई रास्ता नहीं है और एक निशान छोड़ दो।” नवनिर्वाचित छात्र परिषद को बैज और सैश प्रदान किए जाने पर गर्वित माता-पिता की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। कार्यक्रम के अंत में पूर्व हेड बॉय समृद्ध श्रीवास्तव ने कहा पिछले 13 वर्षों से मैंने जो शिक्षा यहाँ प्राप्त की उसके लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूँ क्योंकि एपीजे में शिक्षा के साथ – साथ नैतिक मूल्यों पर विशेष ध्यान दिया जाता है। विद्यालय के छात्र परिषद् ( सत्र – 2022 -23) में हैड बॉय अर्जुन चौधरी , हेड गर्ल प्रमिति सिंह ,, प्रेजिडेंट वरालिका सिंह, सीनियर प्रीफेक्ट मनन त्यागी , वाईस हेड बॉय कुंवर कुणाल सिंह , वैसे हेड गर्ल राजलक्ष्मी , जूनियर हेड बॉय उजैर अहमद , जूनियर हेड गर्ल सुविज्ञ शुक्ला एवं अन्य विद्यार्थी चुने गए ।

The Musical Interview with Anamika Jha

Trending